एन.सी.सी.टी.

आईसीएम चेन्नई में दीक्षांत समारोह

सहकारी प्रबंधन, नेटसन संस्थान ने एमबीए के 2012-14 बैच के छात्रों के लिए शानिवार को दीक्षांत समारोह का आयोजन किया। एनसीयूआई एवं एनसीसीटी के अध्यक्ष डॉ चंद्र पाल सिंह यादव ने चेन्नई स्थित डॉ वर्गीज कुरियन हॉल में छात्रों को एमबीए की डिग्री दी।

यादव ने अपने भाषण में सभी छात्रों को बधाई दी और कहा कि शिक्षा व्यक्ति को सशक्त बनाती है और सामाजिक कल्याण की ओर प्रेरित करती है। उन्होंने कहा कि एक सफल व्यक्ति को सबसे पहले अच्छा नागरिक होना चाहिए। उन्होंने छात्रों को सलाह दी कि जीवन में सफलता पाने के लिए तीन चीजें, पवित्रता, धैर्य और दृढ़ता को हमेशा ध्यान रखना चाहिए।

तमिलनाडु सहकारी संस्था एवं एनआईसीएम, चेन्नई की अध्यक्ष अमुधा अरूणाचलम ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा कि 2012-14 के छात्रों ने एनआईसीएम की छवि को सकारात्मक बनाने में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने कॉलेज परिसर को साफ-सुथरा रखने पर छात्रों की सराहना की। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी हो रही है यह बताते हुये कि ये छात्र एनआईसीएम के रोल मॉडल्स थे।

एनसीसीटी के सचिव मोहन कुमार मिश्रा ने अतिथियों का स्वागत किया। उन्होंने अपने भाषण में रेखांकित किया कि छात्रों को सही समय पर सही निर्णय लेना चाहिए। एमबीए की डिग्री हासिल करना गंतव्य नहीं है, लेकिन अभी यह केवल शुरुआत है। उन्होंने कहा कि शिक्षा ही केवल सफलता नहीं है बल्कि समाज की सेवा करना भी है।

दीक्षांत समारोह में एमबीए के छात्रों सहित उनके माता-पिता और सहकारी संस्थान के अधिकारियों, संकायों समेत अन्य लोगों ने भाग लिया।

इस मौके पर डॉ चंद्र पाल सिंह यादव ने एनआईसीएम परिसर में नव विकसित एसी डाइनिंग हॉल का उद्घाटन किया। डायनिंग हॉल में 200 अधिक व्यक्तियों के बैठने की व्यवस्था है।    

 

Tags
Show More
Back to top button
Close