इफको

इफको की एनसीएमएल से विनिवेश की योजना

इफको ने नेशनल कोलेटरल मैनेजमेंट सर्विसेज लिमिटेड (एनसीएमएल) नामक कंपनी के साथ पूरी तरह से विनिवेश करने का फैसला लिया है। यह निर्णय सोमवार को आयोजित इफको की बोर्ड की बैठक में लिया गया था।

डॉ अवस्थी ने ट्विटर के माध्यम से घोषणा कि की "इफको ने 20 जूलाई को बोर्ड की बैठक का आयोजन किया था।" "बैठक में नेशनल कोलेटरल मैनेजमेंट सर्विसेज लिमिटेड (एनलीएमएल) नामक कंपनी से विनिवेश का फैसला लिया गया।"

नेशनल कोलेटरल मैनेजमेंट सर्विसेज लिमिटेड (एनसीएमएल) देश का अग्रणी संगठन है जो एक ही छत के नीचे विभिन्न सेवाएं प्रदान करता है।

एक मोटे अनुमान के अनुसार इफको को अपने निवेश की राशि का दोगुना मिलेगा। इफको ने करीब 40 करोड़ का निवेश किया था, सूत्रों का कहना है। एनसीएमएल की स्थापना 2004 में हुई थी और सबसे पहले इसमें इफको ने ही निवेश किया था।

एनसीएमएल स्वतंत्र बोर्ड द्वारा संचालित की जाती है, एनसीएमएल ने इफको के दो निदेशक श्री अरबिंदा रॉय और कमल वर्मा को अपनी बोर्ड में शामिल किया था लेकिन वे अब एनसीएमएल की बोर्ड में नहीं है। इफको पूरी तरह से अपने शेयरों का विनिवेश कर रहा है।

इफको के अलावा, एनसीएलएल के शेयर धारक में राबो इक्विटी, आईएफसी, करूर वैश्य बैंक, हैफेड, एनसीडीईएक्स, पंजाब नेशनल बैंक, कॉरपोरेशन बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, केनरा बैंक, एचडीएफसी बैंक, ऐस जिनेवा, इंडियन बैंक और यस बैंक शामिल थे।

हमारा अखिल भारतीय कारोबार हमें देश भर में ग्राहकों के लिए जोखिम प्रबंधन सेवाएं उपलब्ध कराने में मदद करता है। हम माल की बिक्री, खरीद, व्यापार और वस्तुओं का एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने आदि को करने के लिए हमेशा तैयार रहते है, एनसीएमली की वेबसाइट के अनुसार।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close