इफको

इफको की फूलपुर इकाई को अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार

इफको का पुरस्कार पाने का क्रम देश की सीमाओं को पार कर गया है। इफको की फूलपुर इकाई को अंतरराष्ट्रीय 2015 आइएफए ग्रीन लीफ पुरस्कार से नवाजा गया है। गौरतलब है कि इफको को विभिन्न पुरस्कारों से नवाजे जाना, उर्वरक सहकार क्षेत्र के लिए गर्व की बात है।

इस अनुकरणीय गौरवपूर्ण सम्मान को लेकर आइएफए ने इफको को बधाई देते हुए ट्वीट किया कि 2015 का आइएफए पुरस्कार जितने पर बहुत-बहुत बधाई।

इफको की फूलपुर इकाई को वैंकूवर में आयोजित एक शिखर सम्मेलन में एक शानदार कार्यक्रम के दौरान यह पुरस्कार दिया गया। नॉर्वे स्थित यारा इंटरनेशनल को भी कई बार आइएफए ग्रीन लीफ पुरस्कार से नवाजा गया है।

अंतर्राष्ट्रीय उर्वरक एसोसिएशन (आइएफए) एकमात्र वैश्विक उवर्रक संस्था है जिसका उद्देश्य वैश्विक खाद्घ सुरक्षा और सतत विकास के लिए कुशल और जिम्मेदार उत्पादन तथा पौधों के पोषक तत्वों के वितरण और उपयोग को प्रोत्साहित करना है। 84 देशों में इसके 560 सदस्य हैं। इस मौके पर अवस्थी ने ट्वीट कर बधाई दी है।

इफको के जनसंपर्क विभाग के प्रमुख हर्षेंद्र वर्धन ने एमडी के ट्वीट का समर्थन करते हुए कहा कि यह हमारे मानकों और गुणवत्ता के लिए एक महान साक्ष्य है। अगले ट्वीट में जनसंपर्क के हेड ने लिखा कि यह क्षण इफको परिवार के लिए गर्व की बात है।

इफको के एक आधिकारी ने बताया कि इफको ने हाल के वर्षों में कई बड़े पुरस्कार हासिल किए है लेकिन वैश्विक संस्था का पुरस्कार बहेद उत्साहजनक है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close