एनसीयूआई

एनसीयूआई : दिनेश की हुई भावुक विदाई

सोमवार को एनसीयूआई मुख्यालय में कलह की राजनीति का अंत दिखा, जब संस्था के सीई डॉ दिनेश जो पिछले पांच साल से सहकारी संस्थाओं की शीर्ष संस्था एनसीयूआई को विदाई दी जा रही थी।

एनसीयूआई मुख्यालय में पिछले सप्ताह व्यस्त गतिविधियां देखने को मिली और सोमवार को सभी स्टाफ सदस्यों के साथ-साथ सहकारी नेताओं ने संस्था के सीई डॉ दिनेश को भावुक विदाई दी।

इस अवसर पर दिेनेश ने कहा कि मैंने जो कुछ भी किया सब आप सब के सहयोग से संभव हुआ, दिनेश ने भावनात्मक रूप से अपने सहयोगियों, जो भारी संख्या में वहां मौजूद थे, को कहा।

एक सच्चे नेता के रूप में एनसीयूआई अध्यक्ष का जिक्र करते हुए दिनेश ने कहा कि उन्होंने हमेशा से मुझे स्वतंत्र रूप से निर्णय लेने की अनुमति दी है।

मैं जानता हूं कि मैं बहुत लोकप्रिय नहीं हूं ; मैं शब्दों से कठोर हूं ;यहां तक कि मेरी पत्नि कहती है कि मुझे नहीं पता कैसे बात करते है ; लेकिन मैं हमेशा आपका अच्छा चाहता था, दिनेश ने अपनी टीम से कहा। कई उच्च अधिकारी जैसे एन.सत्यनारायण और मोहन मिश्रा ने निवर्तमान सीई की प्रशंसा की

उन्होंने मुझे सिखाया कि कैसे फाइल को तैयार किया जाता है और कैसे पेशवर तरीके से काम किया जाता है क्योंकि उन्हें भारत सरकार के साथ काम करने का अनुभव है, एन.सत्यानारायण ने कहा। इस साल एनसीयूआई ने सीई के कुशल नेतृत्व के कारण 40 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित किया है, सत्यनारायण ने कहा।

मोहन मिश्रा ने कहा कि डॉ दिनेश के नेतृत्व में प्रशिक्षण गतिविधियों में जबर्दस्त उछाल देखा गया है। असल में एक ट्रेनर होने के नाते निवर्तमान सीई ने अद्भुत काम किया है।

एनसीयूआई अध्यक्ष डॉ चंद्र पाल सिंह यादव ने डॉ दिनेश की लोकप्रियता की सराहना की और कहा कि यह लोगों के व्यवहार से स्पष्ट है। कोई नहीं चाहता था कि वे जाए, लेकिन हम कुछ दिशा निर्देशों के तहत काम करते है, जिसका हमें पालन करना होता है।

यादव ने दिनेश के अच्छे काम-काज को रेखांकित किया और कहा कि हर महीने दिल्ली में सहकारी क्षेत्रों में कम से कम एक सम्मेलन का उन्होंने आयोजन जरूर किया और हम लोगों को व्यस्त रखा। यादव ने जरूरत पढ़ने पर दिनेश से उनकी सेवाएं पेश करने का अनुरोध भी किया।

श्रीमती संध्या ने अधिकारियों से अपना अनुभव साझा करने को कहा।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close