विशेष

कॉर्पोरेटरों ने मंत्रालय के नाम बदलने का स्वागत किया

जैसे-जैसे दिल्ली स्थित लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तिरंगा फहरा रहे थे वैसे-वैसे देश के दिग्गज सहकारी नेता 69 वें स्वतंत्रता दिवस को बडे गर्व और उल्लास के साथ माना रहे थे।

इस अवसर पर इफको के प्रबंध निदेशक डॉ यू.एस.अवस्थी ने अपने समर्थकों को समृद्ध और स्वस्थ भारत के लिए प्रतिज्ञा करने को कहा। उन्होंने ट्वीट किया कि “सभी लोगों को 69वें स्वतंत्रता दिवस की बहुत-बहुत बधाई। भारत को और अधिक समृद्ध एवं स्वस्थ बनाने के लिए प्रतिज्ञा करते हैं। जय जवान जय किसान”।

प्रधानमंत्री ने शायद पहली बार किसानों की तरफ ध्यान केंद्रित किया है और कृषि मंत्रालय को कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय का नाम दिया है जिसके चलते सहकारी नेताओं जो कृषि सहकारी समितियों का कार्यभार देखते है वे सरकार द्वारा किसानों की तरफ ध्यान देने का स्वागत करते हैं।

अवस्थी ने बिना वक्त गवाएं अपनी खुशी को ट्वीट के जरिए जाहिर किया। “इफको नरेंद्र मोदी द्वारा कृषि मंत्रालय के नाम में बदलाव का स्वागत करती है”।

भारतीय सहकारिता से बातचीत में एनसीयूआई के अध्यक्ष डॉ चंद्र पाल सिंह यादव ने कहा कि किसानों को प्राथमिकता देने पर हम सरकार के प्रयासों का स्वागत करते है। एक दिन पहले मैंने प्रधानमंत्री से लाल किले की प्राचीर से सहकारी क्षेत्र के लिए एक शब्द बोलने की मांग की थी। मुझे खुशी हुई की कम से कम उन्होंने खास तौर से किसानों का जिक्र किया।

अमूल के प्रबंध निदेशक आर.एस.सोढ़ी ने फोन पर बातचीत में कहा कि मंत्रालय के नाम में बदलाव से पता चलता है कि सरकार किसानों के मुद्दों को हल करने मेंmehta-new कितनी गंभीर है।

गुजरात से दिग्गज सहकारी नेता ज्योतिंद्र भाई मेहता और राजकोट नागरिक सहकारी बैंक के अध्यक्ष ने फेसबुक वॉल के जरिए आरएसएस पार्टी के वरिष्ठ नेता सुनील मेहता द्वारा तिरंगा फेहराए जाने की तस्वीर को साझा किया।

आईसीएम देहरादून के अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह ने ए.के.काला, अतिरिक्त रजिस्ट्रार, श्रीमती ईरा उप्रेती उप रजिस्ट्रार, सुश्री रामंद्री मंडरावाल और अतिरिक्त रजिस्ट्रार श्री भंवर सिंह और देहारादून आईसीएम के अधिकारियों की उपस्थिति में तिरंगा फहराया।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close