एनसीयूआई

चंद्रपाल ने नए सचिव से मुलाकात की

सहकारी संस्थाओं की शीर्ष संस्था एनसीआई के अध्यक्ष डॉ चंद्रपाल सिंह यादव ने पिछले सप्ताह नए सचिव श्री सिराज हुसैन से मुलाकात की। एनसीयूआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ दिनेश जो कि डॉ. चन्द्रपाल सिंह यादव के साथ मुलाकात में शामिल थे, उन्होंने इस मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात बताई।

गौरतलब है कि श्री सिराज हुसैन उत्तर प्रदेश काडर के 1979 बैच के आईएएस अधिकारी है। हुसैन ने 28 फरवरी 2015 को कृषि और सहकारिता विभाग में सचिव के तौर पर कार्यभार संभाला था। उन्हें श्री आशीष बहुगुणा की जगह नियुक्त किया गया है।

इससे पहले उन्होंने कृषि और सहकारिता मंत्रालय में संयुक्त सचिव और विशेष सचिव के तौर पर कार्य किया है। वह अतीत में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय में सचिव रहे हैं। उन्होंने दो साल तक भारतीय खाद्य निगम के सीएमडी के रूप में भी कार्य किया है।

ये मुलाकात शिष्टाचार मुलाकात थी और मात्र कुशल क्षेम के आदान प्रदान तक ही सीमित थी। मैंने उनसे मिलने का वक्त मांग है और मैं उन्हें एनसीयूआई और एनसीसीटी की गतिविधियों समेत अन्य समस्याओं के बारे में उन्हें बेबाक जानकारी देना चाहता हूं, दिनेश ने कहा।

वर्तमान केंद्र सरकार के नए काम करने के ढंग को रेखांकित करते हुये डॉ दिनेश ने कहा अब परिणाम मायने रखते है। हमारे प्रशिक्षण कार्यक्रमों को अब ओर सार्थक ढंग से संचालन  किया जाने की जरूरत है,  दिनेश ने  कहा|  

डॉ दिनेश ने केंद्रीय कृषि मंत्री के गांव मोतिहारी में आयोजित समारोह "हार्टी संगम" में भाग लिया था। दिनेश ने कृषि मंत्री की प्रशंसा करते हुये कहा कि मंत्री हमारी समस्या को समझते हैं। वे  एक ऐसे व्यक्ति है जो परिणाम  देखना चाहते हैं। हम वास्तव में चुनौतीपूर्ण समय से गुजर रहे हैं, डॉ दिनेश ने कहा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close