राज्यों से

मैने तो सुनील सिंह का नाम भी नहीं लिया था : चौधरी

“नहीं! यह बिल्कुल गलत है मैंने कभी सुनील सिंह का नाम नहीं लिया और ये कहना कि उस दिन उनके नाम का उल्लेख आया था- सरासर गलत है”, राम उदार चौधरी ने समस्तीपुर से भारतीय सहकारिता को फोन पर कहा। गौरतलब है कि श्री चौधरी समस्तीपुर जिला केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष है।

पाठकों को ध्यान होगा कि भारतीय सहकारिता से बातचीत में बिहार राज्य सहकारी संघ के अध्यक्ष विनय शाही ने कहा था कि राम उदर चौधरी ने भी बिस्कोमॉन के अध्यक्ष सुनील सिंह की निंदा की थी। आलोचना का कारण ये बताया गया कि सुनील सिंह ने स्वर्गीय नरेंद्र शर्मा के शरीर को बिस्कोमॉन भवन ले जाने की कोई पहल नहीं की थी।

एजीएम में हिस्सा लेने के लिए मैं सीधे समस्तीपुर से आया था और वहां पहुंचकर मैंने देखा की नरेंद्र शर्मा का शव झंडा के निचे रखा हुआ है। मैंने पूछा मामला क्या है और तब मुझे श्री शाही और श्री अमर पांडेय ने स्थिति से अवगत कराया, श्री चौधरी ने भारतीय सहकारिता से बातचीत में कहा। पांडेय मुजफ्फरपुर जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष है।

इनके सामने ये दुविधा थी कि एजीएम जारी रखी जानी चाहिए या नहीं- वरिष्ठ व्यक्ति के रूप में मुझसे पुछा गया और मैंने सुझाव दिया कि शोक सभा के बाद एजीएम का संचालन नहीं किया जाता है और बेहतर ये होगा कि इसे आगे के लिए स्थगित किया जाए, चौधरी ने कहा।

इस अवसर पर सुनील सिंह के नाम का उल्लेख ही नहीं आया क्योंकि वे वहां मौजूद नहीं थे। वे बाद में आये थे और उन्होंने दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की- ऐसे में यह सवाल ही कैसे उठता है कि मैने उनकी आलोचना की, चौधरी ने बातचीत में बताया।

नियमित आंगतुक होने के नाते मैंने अतीत में भी देखा कि यूनीयन के सामने वाले रोड से शवों को ले जाया जाता है। नरेंद्र शर्मा का शव भी उसी मार्ग से लाया गया होगा, शव के साथ जो लोग थे उन्होंने सहकारी नेताओं की भीड़ देख वहां जाने का फैसला लिया होगा, तो इसमे बुराई क्या है, चौधरी ने पूछा।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close