एनसीयूआई

वह लोगों के सीई है ; एनसीयूआई स्टाफ

सहकारी संस्थाओं की शीर्ष संस्था एनसीयूआई के नए सीई एन.सत्यानारायण ने सोमवार को कार्यभार संभाला। गौरतलब है कि सत्यानारायण को निवर्तमान सीई डॉ दिनेश की जगह पर नियुक्त किया गया है।

मैं अपनी पुरानी जगह से काम करना ज्यादा पसंद करता हूं, सत्यानारायण ने संवाददाता को बताया जब उनसे नामित कक्ष से एक तस्वीर खींचने के लिए पोज बनाने को कहा गया। उनके साथ फोटो खिंचवाने के लिए सीई चैम्बर में भीड़ उमड़ी हुई थी।

वह हमारे बीच में से एक व्यक्ति है, वे हमारे अपने है, एक कर्मचारी ने कहा कि ज्यादातर सीई बाहर से नियुक्त किये जाते है और यह एक अपवाद है।

उनका संचार कौशल नहीं है लेकिन हम सब जानते है वह पारदर्शी और सरल है, वे ईमानदार आदमी है, एनसीयूआई मुख्यालय में कई अधिकारियों ने कहा।

जब उनसे पहली प्राथमिकता के बारे में पूछा गया तो सत्यनारायण ने कहा कि एनसीयूआई का मूल काम प्रशिक्षण है, हम इस पर अधिक से अधिक ध्यान केंद्रीय करेंगे। एक अन्य महत्वपूर्ण चुनौती एनसीयूआई के लंबित प्रोफाइल परियोजना को पूरा करना है।

देश में सक्रिय सहकारी समितियां का डाटा संकलन करना एनसीयूआई के लिए बड़ी चुनौती है।

निवर्तमान सीई डॉ दिनेश ने नए सीई को संभव सहायता प्रदान करने का वादा किया है। उन्होंने सीई के पीएस अधिकारी कुट्टी को सभी लंबित नौकरी की सूची तैयार करने को कहा है। मैं नए सीई के साथ बैठकर उनसे कामकाज की विस्तृत जानकारी लूंगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close