राज्यों से

सहकारी विश्वविद्यालय : एनसीयूआई से मदद की गुहार

रमन सिंह सरकार से अनुकूल प्रतिक्रिया मिलने के बाद, छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी संघ ने राज्य में सहकारी विश्विद्यालय की स्थापना के लिए परियोजना रिपोर्ट तैयार करने में सहकारी संस्थाओं की शीर्ष संस्था एनसीयूआई से मदद मांगी है।

भारतीय सहकारिता से बातचीत में छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी संघ के अध्यक्ष लखन लाल साहू ने कहा कि “हमारे विचार से मुख्यमंत्री ग्रहणशील है। हमें प्रस्तावित विश्विद्यालय पर परियोजना रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए रजिस्ट्रार कार्यालय से पत्र प्राप्त हुआ है”, उन्होंने कहा।

चूंकि एनसीयूआई सहकारी प्रशिक्षण और शिक्षा में सक्रिय है तो हमने एक रिपोर्ट तैयार करने में एनसीयूआई से मदद की मांग की है, साहू ने कहा। हम अपने हाथ से मौका नहीं गवाना चाहते हैं, उन्होंने कहा।

रजिस्ट्रार कार्यालय से प्राप्त पत्रानुसार, “राज्य सराकर की पहली प्राथमिकता राज्य के सहकारी आंदोलन को बढ़ाने की है और आपके अनुरोध पर विचार किया जा रहा है, परियोजना की विस्तृत रिपोर्ट पेश की जाए”, साहू ने पत्र की प्रति दिखाते हुए कहा।

पाठकों को याद होगा कि छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी संघ के अध्यक्ष लखन लाल साहू अपने भाजपा कनेक्शन का उपयोग करके राज्य के स्कूलों में सहकारी मूल्यों का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं।

साहू ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह से मुलाकात की और सहकारिता को स्कूलों तक पहुंचाने में मदद करने का आग्रह किया। सिंह ने कथित तौर पर सभी जिला मजिस्ट्रेटों को राज्य सहकारी संघ की मदद करने को कहा है।

रमन सिंह सरकार ने सहकारी भवन के निर्माण के लिए छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के पॉश इलाके में 2 एकड़ भूमि आवंटित की है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close