एनसीयूआई

आईसीए ए-पी: चंद्रपाल ने राधा मोहन से मुलाकात की

भारतीय राष्ट्रीय सहकारी संघ के अध्यक्ष डॉ चंद्रपाल सिंह यादव ने बुधवार को केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह से मुलाकात की और नवंबर के लिए निर्धारित आईसीए ए-पी के आगामी अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में प्रधानमंत्री की भागीदारी के मुद्दे पर चर्चा की।

भारतीय सहकारिता से बातचीत में यादव ने कहा कि “मैंने इस मामले में तेजी लाने के लिए मंत्री से अनुरोध किया क्योंकि सम्मेलन की तिथि नजदीक है। हम चाहते है कि हमें पता चले कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं, इससे हमें तैयारी करने में मदद मिलेगी, उन्होंने कहा।

ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने कृषि मंत्री से कुछ प्रश्न पूछे है और उनके जवाब का इंतजार है। मंत्री के साथ एनसीयूआई अध्यक्ष की बैठक का अर्थ है कि पीएमओ के लिए मंत्रालय अपना जवाब तैयार कर रहा है।

हालांकि एनसीयूआई ने सभी प्रश्नों का जवाब मंत्रालय को भेज दिया है। अब यह प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजा जाएगा। जिसमें एक से दो दिन का वक्त लगेगा, यादव ने कहा।

पाठकों को याद होगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने की पुष्टि का इंतजार हो रहा है। हालांकि एनसीयूआई ने नई दिल्ली स्थित अशोका होटल को बुक किया है, लेकिन प्रधानमंत्री की पुष्टि के बाद यह विज्ञान भवन में स्थानांतरित किया जा सकता है।

इस समारोह में 500 से अधिक सहकारी नेताओं के भाग लेने की संभावना है। एनसीयूआई सूत्रों का कहना है कि विदेशी प्रतिनिधियों की संख्या करीब 250 होगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close