इफको

इफको हैशटैग का सोशल मीडिया पर जबरदस्त स्वागत

विश्व खाद्य दिवस के अवसर पर किसानों की सबसे बड़ी सहकारी संस्था इफको जो करीब 5.5 करोड़ किसानों का प्रतिनिधित्व करती है, ने देश के किसानों को धन्यवाद देने के लिए अनोखा तरीका चुना है। उसने हैशटैग “थैंक यू किसान” का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर इफकोलाइव.कॉम ने एक पेज बनाकर किसानों के बारे में लिखा। इफको के एमडी डॉ यू.एस.अवस्थी ने लिखा कि “विश्व खाद्य दिवस के अवसर पर हम किसानों को नमन और सलाम करते हैं जो हमारे लिये भोजन उगाते हैं। #थैंक यू किसान।

इफको लाइव ने लिखा कि “हम जो खाना खाते हैं, हम जो कपड़े पहनते हैं, हमें जो प्यार मिलता है यह सब मिट्टी के चैंपियन किसानों के परिश्रम की वजह से है। भारत में हम उन्हें किसान कहते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि “भीषण गर्मियों के दिनों में वे खेती करते है, ठिठुराने वाली सर्दी में वे खेतों की सिंचाई करते हैं। बस इस के लिए कि हम खुश और स्वस्थ रहें।

“यह गुमनाम हीरो, किसान हमारी कृतज्ञता के लायक है। विश्व खाद्य दिवस पर हम सब उन्हें धन्यवाद देते है जो कुछ उन्होंने हमारे लिया किया है”।

केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने भी सोशल मीडिया के जरिए संदेश लिखा और कहा कि विश्व खाद्य दिवस के अवसर पर किसान भाइयों को धन्यवाद। देश के किसानों ने न केवल हम को आत्मनिर्भर बनाया है बल्कि वे अपने उत्पाद को विभिन्न देशों में निर्यात कर रहे हैं”।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close