विशेष

एनसीयूआई समारोह में भाग लेने पर पीएम सकारात्मक दिखे: संघानी

वरिष्ठ सहकारी नेता दिलीप संघानी की पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक अनौपचारिक मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात में संघानी ने मोदी को एनसीयूआई समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में आने का अनुरोध किया।

प्रधानमंत्री ने अपने अधिकारियों को तारीख नोट करने के लिए कहा और इस मामले पर वे काफी सकारात्मक लग रहे थे। “अगर आप मुझसे पूछ रहे है तो मैं कहूंगा उन्होंने हमारा निमंत्रण स्वीकार कर लिया”, संघानी ने भारतीय सहकारिता से कहा।

इससे पहले एनसीयूआई के अध्यक्ष चंद्र पाल सिंह यादव ने केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह से मुलाकात की थी और उन्हें समारोह में प्रधानमंत्री की भागीदारी के बारे में उनसे मदद का अनुरोध किया था।

पाठकों को याद होगा कि एनसीयूआई 2016 में अंतर्राष्ट्रीय सहकारी एलायंस (एशिया-प्रशांत) का अंतरराष्ट्रीय सहकारी समारोह का आयोजन कर रहा है। इस साल नई दिल्ली में आईए (ए-पी) की महासभा की बैठक होनी है।

यहां तक कि तमाम आने वाली सभाओं के लिए यह मॉडल साबित होगा, एनसीयूआई के अध्यक्ष चंद्र पाल सिंह यादव ने कहा।

संघानी को बधाई देते हुए एनसीयूआई अध्यक्ष चंद्र पाल सिंह ने कहा कि वे केवल प्रधानमंत्री के निर्णय को जनाना चाहते थे। विदेशी देशों को निमंत्रण भेजा जा चुका है, एनसीयूआई अध्यक्ष ने कहा।

हम भारत की संस्कृतिक धरोहर को प्रदर्शित जैसे इसकी अतिथि सत्कार की परंपरा। आम तौर पर पांच सितारा होटल में मेहमानों को ठहराने को सब कुछ मान लिया जाता है लेकिन हम अपने मेहमानों को विशेष महत्व के साथ सत्कार करेंगे, यादव ने कहा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close