विशेष

किसानों की सेवा इफको के डीएनए में: अवस्थी

किसानों के साथ मिलना, सेल्फी लेना और आंख की जांच के लिए अनुरोध करना और डिजिटल बैंकिंग से जोड़ना, इफको एमडी डॉ यू.एस.अवस्थी अपने दक्षिण भारत के दौरे पर किसानों को समझा रहे हैं।

इस बीच, डॉ अवस्थी ने कहा कि किसानों को सम्मान करना और योजनाओं में उनके हितों को ध्यान में रखना इफको की पहली प्राथमिकता है और मैं उनके प्रति सम्मान प्रकट करूंगा, उन्होंने इस संवाददाता को महत्वाकांक्षी यात्रा से पहले बताया।

उन्होंने ट्वीट में लिखा कि “किसान हीरो है। अपनी पूरी जिंदगी हमें खाद्य देने में बिता देता है। हमें उनके प्रति आभारी होना चाहिए। किसानों को वेल्लोर में सम्मानित किया”।

डिजिटल इंडिया और सहकारी संस्थाओं में महिलाओं का योगदान बहुत जरूरी है। वेल्लोर में किसानों को डिजिटल लेनदेन से भुगतान करते हुए देखना काफी रोमांचित था। उन्होंने ट्वीट किया कि “वेल्लोर में डिजीटल लेनदेन। कई किसान स्मार्ट फोन के साथ। सेल्फी लेते हुए। डिजीटल बैंकिंग अब दूर नहीं”।

इसी तरह, महिला किसानों को देखकर काफी खुश थे जैसा कि उनका मानना है कि उनकी भागीदारी देश को आगे बढ़ाएगी। उन्होंने लिखा “महिला तमिल नाडू में काफी सक्रिय है। महिलाएं किसान कृषि में अहम भूमिका निभा सकती है।

चैन्नई के बाद, डॉ अवस्थी ने वेल्लोर का दौरा किया और गुरूवार को वे त्रिची में थे जो उनका 20वां दौरा था। उन्होंने श्री रंगनाथ स्वामी के मंदिर से अपने दौरे की शुरुआत की। उन्होंने स्थानीय मीडिया के साथ भी बातचीत की।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close