विशेष

कोबी;अमीन पीएम से मिले; लाइसेंस की मांग को दोहराया

एनसीयूआई के उपाध्यक्ष और कॉपरेटिव बैंक ऑफ इंडिया के अध्यक्ष जी.एच.अमीन ने सहकारी बैंकों की शीर्ष संस्था का लाइसेंस नवीनीकृत कराने के लिए मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संसद भवन में मुलाकात की।

अमीन पिछले एक महीने से अमेरिका में थे। प्रधानमंत्री के साथ उनकी नियुक्ति तय का पता चलते ही वे पिछले सप्ताह भारत लौटे। “मैं 31 की शाम को आया, मुझे बताया गया था कि प्रधानमंत्री हमसे संसद भवन में दोपहर 12 बजे मिलेंगे”, अमीन ने भारतीय सहकारिता को बताया।

प्रधानमंत्री ने मुझे धैर्य से सुना और मदद करने का वादा किया। सहकारी बैंकों के लिए कोई भी राष्ट्रीय स्तर की शीर्ष निकाय नहीं है। प्रधानमंत्री ने कोबी जैसी संस्था की जरूरत की सराहना की, अमीन ने रेखांकित किया जिन्होंने अपने भाई के साथ प्रधानमंत्री से मुलाकात की।

बैठक में प्रधानमंत्री मोदी को याद दिलाया कि मौजूदा समय में प्राथमिक सहकारी बैंक है, जिला सहकारी बैंक है, यह तक कि राज्य सहकारी बैंक है लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर कोई नहीं है।

दिग्गज सहकारी नेता जैसे चंद्रपाल सिंह यादव, बिजेन्द्र सिंह और अमीन कॉपरेटिव बैंक ऑफ इंडिया का लाइसेंस नवीनीकृत कराने के लिए प्रयास कर रहे हैं। इससे पहले, उन्होंने केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु और केंद्रीय राज्य मंत्री जयंत सिन्हा से मुलाकात की थी। एनसीयूआई के पूर्व सीई बी.डी.शर्मा और कोबी के प्रबंध निदेशक भी उनके साथ थे।

अमीन ने अपने पहले के अनुभव को गिनाते हुए कहा कि सुरेश प्रभु ने हमारे सामने वित्त सचिव को फोन किया और उनसे हमारे प्रतिवेदन पर गौर करने को कहा। जयंत सिन्हा के साथ बैठक उपयोगी थी क्योंकि उन्होंने कोबी के अनुमानों पर काम करने पर जोर दिया था, अमीन ने कहा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close