राज्यों से

डीसीसीबी मुसीबत में :संघानी ने पीएम से की मुलाकात

नफस्कॉब के अध्यक्ष दिलीप भाई संघानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और भारतीय रिजर्व बैंक के निर्णय जिसमें जिला केंद्रीय सहकारी बैंकों को विनिमय सुविधाओं से वंचित करना है उसमें संशोधन करने का आग्रह किया।

“नरेंद्रभाई मोदी ने मेरी बातों को ध्यानपूर्वक सुना और अपने अधिकारियों से मामले पर गौर करने का निर्देश दिया”, संघानी ने बैठक के तुरंत बाद इस संवाददाता को बताया।

“अधिकारियों ने भी पीएमओ कार्यालय में मेरी बात सुनी और आश्वासन दिया कि इस मुद्दे पर जल्द से जल्द वित्त मंत्री से चर्चा की जाएगी। मुझे विश्वास है कि शीघ्र ही स्थिति सामान्य हो जाएगी। पाठकों को याद होगा कि संघानी सहकारी बैंकों की शीर्ष संस्था नेफस्कॉब के अध्यक्ष हैं।

गौरतलब है कि संघानी ने पिछले सप्ताह आयोजित आईसीए एपी की 12वीं क्षेत्रीय सभा और 9वीं एशिया प्रशांत सहकारी मंच में भाग लेने के बाद मुलाकात की थी।

विस्तार में बताते हुए संघानी ने कहा कि, भारतीय रिजर्व द्वारा जारी अधिसूचना किसानों के पक्ष में नहीं है क्योंकि अधिकतर किसान अपनी जमा पूंजी जिला सहकारी बैंकों में कराते हैं। मैंने पीएम के समक्ष सभी तथ्यों को प्रस्तुत किया और अधिकारियों से समाधान खोजने का अनुरोध किया, उन्होंने कहा।

पाठकों को याद होगा कि इससे पहले संघानी ने वित्त राज्य मंत्री संतोष गंगवार से मुलाकात की थी और डीसीसीबी पर आरबीआई द्वारा लगाए गए प्रतिबंध को वापस लेने का आग्रह किया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close