विशेष

बुलढाणा अर्बन के सीईओ ने लगाई पीएम से गुहार

देश की सबसे बड़ी क्रेडिट सहकारी समिति बुलढाणा अर्बन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 50 हजार सक्रिय क्रेडिट सहकारी समितियों पर लोगों का विश्वास बनाए रखने पर मदद का अनुरोध किया है।

विमुद्रीकरण के मद्देनजर यह जताया गया कि सभी क्रेडिट सहकारी समितियां चोर हैं और इन संस्थाओं से जुड़े सदस्यों के प्रति विश्वास में कमी आई है, महाराष्ट्र स्थित बुलढाणा अर्बन के सीईओ सुकेश जामवर ने कहा।

उन्होंने कहा कि “वास्तव में कुछ समितियां गौर कानूनी गतिविधियों में लिप्त रही है लेकिन सभी क्रेडिट सहकारी समितियों को दोषी ठहराना सही नहीं है।

क्रेडिट सहकारी समितियों द्वारा निभाई जा रही भूमिका पर प्रकाश डालते हुए बुलढाणा के सीईओ ने कहा कि इन क्रेडिट समितियों से करीब 8 से 10 करोड़ लोग जुड़े हुए हैं और इस क्षेत्र में 1 करोड़ लोग कार्यरत है।

जामवर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की कि सभी क्रेडिट सहकारी समितियां चोर नहीं है। अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस संबंध में अगर कोई घोषणा करेंगे तो सहकारी समितियों में लोगों का विश्वास कायम रहेगा और एक करोड़ लोगों की नौकरियां बचाने में सफलता मिलेगी, जामवर ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर अपील की।

विमुद्रीकरण की घोषणा के बाद वास्तव में बेईमानी के कई मामलें प्रकाश में आए हैं, इसका प्रभाव ईमानदार सहकारी नेताओं पर भी पड़ा है जो गरीब लोगों की मदद करने के लिए व्यापार कर रहे है, जामवर ने कहा।

मैं एक करोड़ कर्मचारियों और 50 हजार क्रेडिट सहकारी समितियों की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करता हूं कि सहकारी क्षेत्र के अस्तित्व को खतरे से बचाने में मदद करें, जामवर ने कहा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close