विशेष

मंत्रियों ने इफको के कैशलेस अभियान में लिया भाग

भारतीय किसान उर्वरक सहकारी संघ (इफको) ने पिछले सप्ताह दादरी में कैशलेस लेनदेन पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया जिसमें केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह और सुरेश प्रभु ने भाग लिया।

इस जानकारी को साझा करते हुए इफको के प्रबंध निदेशक डॉ यू.एस.अवस्थी ने ट्वीट किया कि “मुझे खुशी हो रही है बताते हुए राधा मोहन सिंह और सुरेश प्रभु ने कृषि में कैशलेस लेनदेन को बढ़ावा देने पर हुई संगोष्ठी में भाग लिया”।

किसानों की सभा को संबोधित करते हुए राधा मोहन सिंह ने कहा कि विमुद्रीकरण से देश के किसानों को दीर्घकालिक लाभ होगा। दूरसंचार कंपनी एयरटेल आधार कार्ड की मदद से किसानों के मोबाइल खाते खोल रही है और बैंक खातों में जमा राशि को इन खातों में स्थानांतरित किया जाएगा।

दादरी समारोह का ब्यौरा साझा करते हुए केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा कि “मैंने और केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने दादरी में इफको द्वारा आयोजित कैशलेस सुविधा को बढ़ावा देने में भाग लिया”।

सुरेश प्रभु ने कहा कि किसान, जो कैशलेस लेनदेन की पहल करेगा उन्हें बैंकों की लाइन में खड़े होने के लिए मजबूर नहीं होना होगा, लेकिन उन्हें इसके बारे में जागरूक और प्रशिक्षत करने की आवश्यकता है।

प्रभु ने लिखा कि “दादरी में एक समारोह के दौरान कैशलेस लेनदेन प्रणाली को बढ़ावा दिया। प्रतिक्रिया से प्रोत्साहित हूं”।

अगले ट्वीट में प्रभु ने कहा कि “कैशलेस अर्थव्यवस्था की सुविधा सराहनीय कदम। किसानों को लाभान्वित किया जाना है। डिजिटल अर्थव्यवस्था की ओर एक कदम है”।

इस अवसर पर एयरटेल अधिकारियों ने 10 किसनों के खाते खोले। इस कार्ड के जरिए किसान इफको खाद-बीज खरीद सकते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close